Crypto markets नहीं हुआ बड़ा बदलाव मामूली वृद्धि, के साथ global मार्केट cap $ 1.93 ट्रिलियन

अगर देखा जाए तो इन दिनों में crypto markets में अधिक तेजी नहीं दिखाई दी है। बिटकॉइन, ईथर, सोलाना, लूना ने मामूली वृद्धि की है साथ ही पिछले 24 घंटों एकसमान चलती आ रही Crypto markets में stablecoins में गिरावट देखी गई। Cryptocurrency markets को अगर पिछले 24 घंटों में देखा जाए तो crypto market ने ऊपर की और जाने का रुजान दिखाया है। coinmarketcap के आंकड़ों को देखे तो यह पता चलता है। पिछले 24 घंटों में gobal crypto market में 0.59 प्रतिशत बढ़ा है और 8:00 AM IST तक 1.93 ट्रिलियन डॉलर गया है।

अगर bitcoin को देखा जाए तो बह 0.86 फीसदी की तेजी के साथ 41,689 डॉलर कारोबार कर रहा है। Ethereum भी 0.44 फीसदी ऊपर गया और 3,098 डॉलर का कारोबार कर रहा है। USDT और Tether ने भी पिछले 24 घंटों अपने मूल्य में कुछ खास बदलाव नहीं दिखाया है। बही अगर USDC को देखा जाए उसने अपने मूल्य में 0.02 प्रतिशत की गिरावट दिखाई है।

Read Also – Adani Wilmar stock हुआ तीन गुना महेंगा मात्र 2 महीनों में

BNB token 0.53 फीसदी बढ़ा है।

XRP Ripple token पिछले 24 घंटों में अपने मूल्य से 1.57 प्रतिशत नीचे है।

ADA token ने 0.35 प्रतिशत ऊपर की ओर रुझान दिखाया।

Terra LUNA पिछले 24 घंटों में 1.38 फीसदी चढ़ा है।

Solana में 1.39 फीसदी की गिरावट आई। Avalanche 24 घंटे पहले अपने मूल्य से 0.70 प्रतिशत कम है।

अगर भारत के crypto exchanges की बात की जाए तो बह काफी मुद्दों का सामना कर रहे हैं। अगर trading volume देखे तो उसमे उल्लेखनीय गिरावट आई है। अगर इंडियन exchanges की बात की जाए तो बह कई कारण की बजह गुजर है। जिसमे हाल ही में शुरू किए गए करों और पतले मार्जिन के कारण उच्च आवृत्ति वाले व्यापारियों ने पीछे हटना शुरू कर दिया हैइसके अलावा, MobiKwik और UPI जैसे जमा माध्यमों को भारत में चलने वाले सभी एक्सचेंजों में निलंबित कर दिया गया है। इसके अलावा, कई बैंकों ने क्रिप्टोकुरेंसी एक्सचेंजों को अपनी सेवाएं प्रदान करने से पीछे हटना शुरू कर दिया है।

Leave a Comment